ENG vs IND: पहले वनडे में इस प्लेइंग XI के साथ मैदान पर उतरेंगे रोहित शर्मा
ENG vs IND: पहले वनडे में इस प्लेइंग XI के साथ मैदान पर उतरेंगे रोहित शर्मा

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच 12 जुलाई से तीन मैचो की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। जहां पहले एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला, वहीं उसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल कर ली है।

इसके बाद अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ENG vs IND के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज में जीत के इरादे से खास रणनीति के साथ मैदान पर कदम रखते नजर आएंगे। जहां इस सीरीज में काफी समय बाद शिखर धवन की टीम में वापसी हो रही है, तो वहीं टीम इंडिया की प्लेइंग XI में किस खिलाड़ी को जगह मिलेगा और किसको कुर्बान करेंगे रोहित शर्मा, आइये बताते है इस आर्टिकल के जरिए इस बारे में….

ENG vs IND: पहले वनडे में इस प्लेइंग XI के साथ मैदान पर उतरेंगे रोहित शर्मा

1. ये हो सकती है सलामी जोड़ी

ENG vs IND ODI: ये हो सकती है सलामी जोड़ी
ENG vs IND ODI: ये हो सकती है सलामी जोड़ी

दरअसल इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच कल यानी 12 जुलाई से खेले जाने वाली वनडे सीरीज में टीम इंडिया की ओपनिंग की जिम्मेदारी टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन संभालते नजर आएंगे। जहां टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ने बेहतरीन कप्तानी और शानदार फॉर्म से टी20 सीरीज अपने नाम की, तो वहीं वो वनडे सीरीज को भी जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। उनके साथ शिखर धवन पारी का आगाज करते नजर आएंगे। बता दें धवन टी20 सीरीज में स्क्वाड का हिस्सा नहीं थे, लेकिन वनडे सीरीज में वो वापसी कर रहे हैं। ऐसे में इन दोनों ओपनर्स से एक अच्छी पारी देखने को मिल सकतेी है।

2. ऐसा रहेगा मिडल ऑर्डर

ENG vs IND ODI: ऐसा रहेगा मिडल ऑर्डर
ENG vs IND ODI: ऐसा रहेगा मिडल ऑर्डर

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे में टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा और शिखर धवन के अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली के कंधों पर भी रहेगा। हालांकि विराट इन दिनों अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे है, ऐसे में उनके लिए ये सीरीज काफी अहम है, जिसमें वो अपनी पुरानी फॉर्म में जरूर लौटना चाहेंगे।

वहीं मिडिल ऑर्डर की बात करें तो बता दें नंबर 4 पर बल्लेाबजी करने का जिम्बा सूर्यकुमार यादव को सौंपा जा सकता है। जहां इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार गजब की लय में नजर आए थे। ऐसे में वनडे सीरीज के दौरान दोनों पारियों में सूर्य से काफी उम्मीदें बनी हुई है। वहीं सूर्या के बाद मध्यक्रम में विकेटकीपर ऋषभ पंत को देखा जा सकता है। टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में ऋषभ को बतौर ओपनर आजमाया गया था, लेकिन धवन की वापसी के बाद वो फिर से मिडिल ऑर्डर में दिखाई देंगे।

3. ये खिलाड़ी निभाएंगे फिनिशर की भूमिका

ENG vs IND ODI: ये खिलाड़ी निभाएंगे फिनिशर की भूमिका
ENG vs IND ODI: ये खिलाड़ी निभाएंगे फिनिशर की भूमिका

दरअसल इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच पहले वनडे में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा प्लेइंग 11 में शामिल हो सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल 2022 के बाद हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ कमबैक कर बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन दिखाते हुए सभी को काफी प्रभावित किया है। जहां पूरे एक साल के बाद पांड्या वनडे सीरीज खेलते नजर आएंगे।

वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे रवींद्र जडेजा पर भी अच्छा प्रदर्शन का दारोमदार रहेगा। जहां मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर जडेजा ने अभी तक बल्ले से कमाल का नजारा पेश किया है। हालांकि, गेंद से वे कुछ खास लय में नजर नहीं आए। वहीं जडेजा भी डेढ़ साल के लंबे समय के बाद वनडे मैच खेलेंगे। उन्होंने आखिरी मुकाबले दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

4. ये बॉलर्स कर सकते है शानदार गेंदबाजी

ENG vs IND ODI: ये बॉलर्स कर सकते है शानदार गेंदबाजी
ENG vs IND ODI: ये बॉलर्स कर सकते है शानदार गेंदबाजी

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच खेले जाने वाले वनडे मैच में स्पिन सेक्शन की जिम्मेदारी टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल पर रहेंगी। जहां टी20 क्रिकेट में चहल लगातार टीम इंडिया के लिए मैच जिताऊ पारी खेलते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं वनडे सीरीज में भी उनसे ऐसे प्रदर्शन की उम्मीदें तेज हो गई है। वहीं गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह को सौंपी जाएगी।

उनके अलावा मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को पहले वनडे की प्लेइंग-11 में खेलने का मौका मिल सकता है। वहीं तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर नजर आ सकते हैं। ठाकुर ने पिछले एक से डेढ़ साल में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

ENG vs IND: ये हो सकती है टीम इंडिया की संभावित-XI:

ENG vs IND: ये हो सकती है टीम इंडिया की संभावित-XI:
ENG vs IND: ये हो सकती है टीम इंडिया की संभावित-XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Leave a comment

Your email address will not be published.